Saturday 5 January 2019

मिशन 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड-ओडिशा के दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन


मिशन 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड-ओडिशा के दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन


पीएम मोदी आज झारखंड और ओडिशा के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री यहां पर रैली को भी संबोधित करेंगे।


narendra modi in odisha today, narendra modi
PM Narendra Modi in odisha today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और ओडिशा के एकदिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। झारखंड के पलामू में प्रधानमंत्री उत्तर कोयल नदी पर मंडल बांध परियोजना की आधारशिला रखेंगे। बता दें कि  मंडल बांध परियोजना बिहार और झारखंड दोनों राज्यों के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसका लाभ झारखंड के पलामू, गढ़वा, लातेहार और बिहार के गया, औरंगाबाद के लोगों को मिलेगा।


बांध की आधारशिला 1970 में रखी गई थी जब कर्पूरी ठाकुर बिहार के सीएम थे। 1989 तक परियोजना पर काम खत्म होने की उम्मीद थी लेकिन 1998-99 में माओवादियों द्वारा इंजीनियर की हत्या करने के बाद इस पर काम रोक दिया गया।




पीएम यहां पर एक रैली को भी संबोधित करेंगे, इस दौरान उनके साथ राज्य के सीएम रघुबर दास और झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी मौजूद रहेंगे, बता दें प्रधानमंत्री मोदी चुनावी मोड में आ चुके हैं।


लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव ऐलान से पहले करीब 100 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गोरतलब है कि बुधवार को पंजाब के गुरदासपुर में रैली कर पीएम ने अपने अभियान की शुरुआत की है।


Narendra Modi in odisha today, narendra modi
PM Narendra Modi in odisha today

प्रधानमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन भी सतर्क है। प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है जिसमें, पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों द्वारा काले कपड़ों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है।


पलामू में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ओडिशा के बारीपादा जाएंगे। यहां पर प्रधानमंत्री इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एलपीजी पाइपलाइन परियोजना के बालासोर-हल्दिया-दुर्गापुर खंड और बालासोर मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।


प्रधानमंत्री यहां के मयूरभंज में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। मयूरभंज को परंपरागत रूप से बीजेपी का गढ़ माना जाता रहा है और पार्टी उनके दौरे से बहुत उम्मीद लगा रही है। जैसा कि आप सबको याद होगा कि 2017 में बीजेपी ने मयूरभंज जिला परिषद की 56 में से 49 सीटों पर कब्जा किया था।


दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और लेटेस्ट ख़बरें सबसे पहले पढ़ने के लिए आप Popular Talk को Subscribe जरूर करें धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment