Sunday 30 December 2018

Know How Much Time A Girl Take To Accept His Boyfriend Proposal To Get Married | ब्वॉयफ्रेंड से शादी करनी है या नहीं ये सोचने में इतने दिन का समय लेती है हर लड़की

Know How Much Time A Girl Take To Accept His Boyfriend Proposal To Get Married

ब्वॉयफ्रेंड से शादी करनी है या नहीं ये सोचने में इतने दिन का समय लेती है हर लड़की



शादी का फैसला हर व्यक्ति के लिए एक बड़ा फैसला होता है, जिसे लेने में उसे काफी वक्त भी लगता है। शादी करें या न करें और करें तो कब करें, ये सवाल हर किसी के लिए एक पहेली की तरह होते हैं। लेकिन अब इन सवालों का जवाब हाल ही में हुई एक रिसर्च ने ढूंढ निकाला है। दरअसल, शिकागो यूनिवर्सिटी में हाल ही में एक शोध किया गया। इस शोध में 2000 लोगों को शामिल किया गया। इस शोध में विवाहित और अविवाहित दोनों तरह के लोग शामिल थे।

 
love relationship, relationship tips
Lovelife, Relationship


Know How Much Time A Girl Take To Accept His Boyfriend Proposal To Get Married



इन सभी लोगों से कुछ सवाल पूछे गए। जैसे कि आपने कभी किसी को डेट किया? क्या आपने उन्हीं से शादी की? शादी का फैसला लेने में कितना समय लगा? क्या मुश्किलें आईं? लवर से शादी क्यों नहीं की? इन सभी सवालों के बाद अध्ययनकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे कि हर व्यक्ति को अपने प्रेमी से शादी करने का फैसला लेने में औसत 172 दिनों का समय लगता है। यह फैसला कभी भी अचानक नहीं लिया जाता है। यदि अचानक लिया गया है तो इसे पक्का करने में कई बार बदलाव आते हैं। आइए जानते हैं और क्या कुछ कहता है ये शोध।  


relationship tips, good relationship tips
Lovelife, Lifestyle


सिंगल लोगों को लगते हैं 210 दिन 

शोध में बताया गया है कि जो लोग सिंगल थे उन्हें शादी का फैसला लेने में औसत 210 दिनों का समय लगा। इसके पीछे अध्ययनकर्ताओं ने बेहद अहम वजह बताई। उनके मुताबिक किसी के साथ रिलेशनशिप शुरू करने के बाद पहले 3 महीने 'हनीमून पीरियड' की तरह होते हैं। इस दौरान हर व्यक्ति को अपने पार्टनर की हर बात अच्छी लगती है। लेकिन थोड़े समय बाद धीरे-धीर जीवन की सच्चाई दोनों के सामने आने लगती है। दरअसल, अपने प्रेमी से शादी करने का फैसला लेने में हर व्यक्ति को 172 दिन का समय लगता है ।  


Know How Much Time A Girl Take To Accept His Boyfriend Proposal To Get Married



love tips in hindi, love guru
Lifestyle, Relationship


नहीं करनी चाहिए जल्दबाजी 

अगर प्यार में पड़ने के तीन महीने के अंदर ही आपको ये महसूस होने लगे कि आपको उस इंसान से शादी करनी है तो तीन महीने बाद आपके फैसले में कुछ बदलाव आना तय है। रिपोर्ट के अंत में अध्ययनकर्ताओं ने यह सलाह दी कि हर किसी को शादी का फैसला सोच समझकर ही लेना चाहिए। शादी जैसे फैसले कभी भी जल्दबाजी में नहीं लेने चाहिए।

No comments:

Post a Comment